A-AA+
A-AA+
Select Page

श्री अशोक कुमार कालरा ने 1 मार्च, 2020 से इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड (ईआईएल) के निदेशक (मानव संसाधन) का कार्यभार संभाल लिया है।

श्री कालरा ने 1985 में एनआईटी राउरकेला से सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक किया और 2011 में एमबीए (एचआरएम) की उपाधि हासिल की। आपने निर्माण क्षेत्र में लगभग छह साल काम करने के पश्चात, 1992 में ईआईएल में कार्यगृहण किया। आपके पास रिफाइनरी, पेट्रोकेमिकल्स, पाइपलाइन, आधारभूत संरचना आदि के क्षेत्रों में फैली परियोजनाओं/ निर्माण कार्य का 21 साल से अधिक का अनुभव है।

श्री कालरा 2007 से मानव संसाधन निदेशालय से सम्बद्ध हैं और आपके पास मानव संसाधन के विभिन्न पहलुओं में व्यापक अनुभव है जैसे कि जनशक्ति नियोजन, प्रतिभा अधिग्रहण, प्रतिभा विकास, कार्यनिष्पादन प्रबंधन, प्रतिपूर्ति और हितलाभ, नीति निर्माण, शिकायत निवारण, कल्याण, प्रशासन, प्रशिक्षण, औद्योगिक संबंध, प्रतिभा प्रतिधारण आदि। आप मानव संसाधन विजन, मिशन और उद्देश्य, संगठनात्मक पुनर्गठन, संस्थागत नेतृत्व विकास कार्यक्रम, राजभाषा नीति कार्यान्वयन और मानव संसाधन को कंपनी के प्रचालन में एक रणनीतिक भागीदार के रूप में बदलने की प्रक्रिया का अभिन्न अंग रहे हैं।

श्री कालरा ने मानव संसाधन प्रक्रियाओं और नीतियों के डिजिटलीकरण में, कॉर्पोरेट योजना, कॉर्पोरेट ब्रांडिंग और सीएसआर में अपना व्यापक योगदान दिया है। आप एक प्रमाणित कार्यस्थल कोच और मेंटर हैं।

इससे पूर्व, आप ईआईएल में कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन) का पद संभाल रहे थे।

External site alert

This link shall take you to a webpage outside https://engineersindia.com/hindi. For any query regarding the contents of the linked page, please contact the webmaster of the concerned website.