A-AA+
A-AA+
Select Page

प्रौद्योगिकी

होम / सेवाएं / प्रौद्योगिकी

EIL Process Technologiesईआईएल एक प्रौद्योगिकी आधारित संगठन है जो यह विश्‍वास करता है कि प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में निवेश करना अपने नेतृत्‍व की स्थिति को बनाए रखने के लिए जरूरी है। हमने गुडगांव में एक अत्‍याधुनिक अनुसंधान और विकास केन्‍द्र की स्‍थापना की है और अनुसंधान एवं विकास प्रभाग दोनों इन-हाउस और आईओसीएल-आरएंडडी, बीपीसीएल-आरएंडडी, आईआईपी, सीएचटी, एचपीसीएल, सीपीसीएल, एनआरएल जैसे अन्‍य संगठनों के सहयोग से प्रौद्योगिकी विकास कर रहा है।

हमने 30 से भी अधिक प्रोसेस प्रौद्योगिकियों का वि‍कास किया है और हमारे पोर्टफोलियो में पेट्रोलियम शोधन, तेल और गैस प्रोसेस और एरोमेटिक्‍स के लिए विभिन्‍न प्रौद्योगिकियां शामिल है। ईआईएल और आईओसीएल-आरएंडडी द्वारा विकसित डीएचडीटी प्रौद्योगिकी भारत में पहली बार आईओसीएल की बोंगाईगांव रिफाइनरी में क्रियान्वित की गई। ईआईएल के पास वर्तमान में 25 सक्रिय पेटेंट और विभिन्‍न प्रोसेस प्रौद्योगिकियों से संबंधित 21 लंबित पेटेंट आवेदन है।

हमारे द्वारा विकसित प्रौद्योगिकियां और आगे उप-लाइसेंसिंग के लिए तृतीय पक्ष से लाइसेंस के अंतर्गत प्राप्त प्रौद्योगिकियों में शामिल है:

  • पेट्रोलियम रिफाइनिंग प्रोसेसिज, कच्‍चे तेल का आसवन, वैक्‍यूम आसवन, बिटूमिन ब्‍लोइंग, विस्‍ब्रेकिंग, हाइड्रोट्रिटिंग (नाफ्ता, मिट्टी का तेल:एटीएफ और डीजल), रिफॉमर्स और आईसोमैराजर
  • तेल और गैस संबंधित प्रौद्योगिकियां, गैस स्‍वीटनिंग, गैस निर्जलीकरण, ओस बिंदू अवसाद, गैस परिवहन, एलपीजी और ईथेन/प्रोपेन रिकवरी यूनिटें
  • एरोमैटिक्‍स, नाफ्ता स्पिलीटर, बैंजीनटोल्‍यूनि निष्‍कर्षण और विभाजन और जाइलीन विभाजन।

हमारा मानना है कि इन प्रौद्योगिकियों के वाणिज्यिक अनुप्रयोग में हमारा प्रौद्योगिकीपरक  पोर्टफोलियो और संबद्धित तकनीकी ज्ञान हमें अन्‍य इंजीनियरिंग निर्माण कंपनियों से एक अलग पहचान देता है। ये हमारा मार्जिन बढाता है और ग्राहकों को इंजीनियरिंग, अधिप्राप्ति, निर्माण और परियोजना प्रबंधन सेवाओं की हमारी व्‍यापक रेंज का उपयोग करने के लिए प्रोत्‍साहित करता है।

External site alert

This link shall take you to a webpage outside https://engineersindia.com/hindi. For any query regarding the contents of the linked page, please contact the webmaster of the concerned website.