A-AA+
A-AA+
Select Page

ऑनशोर तेल एवं गैस

होम / व्यवसाय / ऑनशोर तेल एवं गैस
ईआईएल ने ग्रुप गैदरिंग स्‍टेशन, बहुस्‍तरीय पृथक्‍करण, क्रूड विलवण एवं डिहाइड्रेशन, हैवी ऑयल एवं अम्‍ल तेल प्रोसेसिंग, कम्‍प्रेशर स्‍टेशन और एलपीजी, एथेन और प्रोपेन जैसे प्राकृतिक गैस तरलों की क्रायोजेनिक रिकवरी  जैसी ऑनशोर तेल और गैस प्रोसेसिंग परियोजनाओं के सभी पहलुओं के लिए इंजीनियरी दक्षता सिद्ध की है।
Onshore Oil and Gasहमने प्राकृतिक गैस से CO2 के पृथक्‍करण और क्षमता विस्‍तार सहित अनेक पूरानी यूनिटों के रिवैम्‍प सहित गैस स्‍वीटनिंग परियेाजनाओं का भी निष्‍पादन किया है। ईआईएल ने टीईजी का प्रयोग करते हुए गैस डिहाइड्रेशन में पर्याप्‍त रूप से विशेषज्ञता विकसित की है और ऑनशोर तथा ऑफशोर स्‍थापनाओं में ऐसी अनेक यूनिटों की सफलतापूर्वक डिजाइन और कमीशनिंग की है। समग्र समाधान प्रदाता के तौर पर  हम भंडारण टैंकों, फ्लेयर प्रणाली, ब्‍लैंडिग और लोडिंग सुविधाओं आदि जैसे गैस प्रोसेसिंग कम्‍पलैक्‍यसें की विभिन्‍न यूटिलिटीज और आफसाइट सुविधाओं को स्‍थापित करने में सक्षम हैं। 

प्रमुख परियोजनाएं

जीएसपीसी भारत में काकीनाडा स्थित दीन दयाल क्षेत्र विकास परियोजना के लिए ऑनशोर गैस टर्मिनल।
गैस अॅथारिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड, भारत के लिए विजयपुर में गैस प्रोसेसिंग काम्पलेक्स।
भारत में अहमदाबाद, अंकलेश्वर एवं मेहसाना में तेल एवं प्राकृतिक गैस आयोग (ओएनजीसी) के लिए पश्चिमी ऑनशोर पुनर्विकास परियोजना।
एडको संयुक्त अरब अमीरात के लिये 1.8 एमएमबीओपीडी क्षमता के कौसहवीरा क्षेत्र विकास परियोजना।
आरजीपीपीएल भारत के लिये एलएनजी टर्मिनल।
तेल एवं प्राकृतिक गैस आयोग भारत के लिये हजीरा में अतिरिक्त गैस प्रोसेसिंग सुविधा।
पेट्रोनेज एलएनजी इंडिया के लिए दहेज में एलएनजी टर्मिनल का विस्तार।
गैस ऑथारिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के लिए गांधार में गैस प्रोसेसिंग कॉम्प्लेक्स।

External site alert

This link shall take you to a webpage outside https://engineersindia.com/hindi. For any query regarding the contents of the linked page, please contact the webmaster of the concerned website.